First Time Love


       First Time Love In May Life





पहले प्यार की लव स्टोरी

मेरा नाम राहुल शर्मा है , आज में आपसे अपने पहले प्यार की कहानी शेयर करने जा रहा हूँ

मेरी नयी -२ नौकरी लगी थी और में कंप्यूटर ऑपरेटिंग की पोस्ट पे था और साथ ही साथ MBA भी कर रहा था , ये जॉब मेरे लिए एक तरह से पार्ट टाइम जॉब ही थी ताकि में अपना खर्च चलने के साथ – साथ फॅमिली को भी थोडा सपोर्ट कर सकूँ ! उसी ऑफिस में एक लड़की काम करती थी जिसका नाम सोम्या था , बहुत ही सिंपल दिखती थी पर  काम में तेज थी, एक ही ऑफिस में होने की वजह से हमारी बीच बातचीत भी होने लगी , और धीरे -२ में उसे पसंद करने लगा इतना पसंद की मुझे लगा की मुझे सोम्या से प्यार हो गया है! वो हमेशा ही बड़े लोगो की तरह बाते करती थी , जेसे देश की हालत केसे सुधरे , गरीब लोगो की हेल्प केसे की जाए वगेरा -वगेरा , और अपने काम के प्रति  बहुत ही जिम्मेदार थी !  5-6 महीनो में हम बहुत ही अच्छे दोस्त हो गए थे , वो अपनी बाते मुझसे शेयर करती और में अपनी उससे , एक बार मेने उससे पुछा था की तुम केसे लड़के से शादी करोगी, उसने कहा मुझे ऐसा लड़का चाहिए जो एक अच्छा इंसान हो , मेहनत और लगन में विश्वास रखता हो , और हमेशा दूसरो के काम आये ! उसकी डिमांड तो बहुत बड़ी थी आजकल के वक़्त के हिसाब से पर मुझे उससे बहुत प्यार हो गया था और शादी उससे ही करनी थी तो में भी उसी तरह का इंसान बनने की कोशिश में लग गया !



एक दिन उसने बात करते समय मुझसे कहा की वो अगले हफ्ते ये नौकरी छोडके  किसी समाजसेवी संस्था में जुड़ने वाली है! मुझे सुनने मे तो अच्छा लगा पर  बहुत निराश हो गया लगा जैसे कोई अपना हमेश के लिए छोड़ के जाने वाला हो , तो एक आकिरी मोका समझ के मेने उससे अपने प्यार का इज़हार कर दिया मेने कहा , की में पूरी ज़िन्दगी तुम्हारा हर कदम पे साथ दूंगा और जैसा लड़का तुम्हे चाहिए वैसा ही बनूँगा, जो कहोगी वोही करूँगा बस तुम मुझसे शादी कर लो , उसने कहा की में वैसे तो में भी तुम्हे पसंद करती हु पर शादी के बारे में मेने कुछ सोचा नहीं , मेने कहा तो तुम 2-3 दिन का समय ले लो सोचने के लिए , क्योंकि ये तुम्हारी ज़िन्दगी है ! उसने कहा ठीक है ! अगले दिन ही वो मेरे पास आई और बोली २ मिनट बात करनी है और उसने मुझे बताया की उसने अपने मम्मी- पापा से बात करी थी उन्होंने कहा की वो पहले अपने मम्मी – पापा से पूछले फिर अपने पेरेंट्स के साथ  तुम्हे घर पे बुलाया है , में ख़ुशी के मारे उचल पड़ा और पुछा  तुम्हे क्या लगता है बात बनेगी उसने कहा ९९ % बनेगी मेरे ख्याल से , मेने कहा ठीक हे मम्मी-पापा को तो में राज़ी कर लूँगा , तुम बस एक अच्छी से चाय और पकोड़े बना देना जिसे खाते ही मेरे मम्मी-पापा तुम्हे टेस्ट में पास कर दे!  उसने मुझे अपने घर का पता दिया और फ़ोन नंबर तो मेरे पास था ही !

अगले दिन मेने मम्मी -पापा से बात की और सोम्या के बारे में बताते हुए उसकी तारीफ़ के फूल झाड दिए।  पापा ने कहा कल चलेंगे मेने कहा ठीक है , मेने सोचा की सोम्या को फ़ोन करके बता देता हु की मम्मी – पापा कल तुम्हारे घर पे आ रहे है ! पर उसका फ़ोन स्विच ऑफ जा रहा था।  मुझे लगा छुट्टी होने की वजह से उसका फ़ोन बंद है ! फिर जब मेने शाम को उसका नंबर मिलाया तो भी स्विच ऑफ जा रहा था मुझे लगा कुछ गड़बड़ है , तो में तुर्रंत अपनी बाइक लेके उसके घर की तरफ चल दिया , जेसे ही में उसके घर पहुंचा तो देखा घर के बहार भीड़ लगी हुई थी और अंदर से किसी के रोने की आवाज आ रही थी पूछने पैर पता लगा की रात को नौकरी से आते हुए एक ट्रक     वाले ने उसे कुचल दिया ,ट्रक चलने वाला दारु पिके ट्रक चला रहा था जिससे उसका बैलेंस बिगड़ गया और उसने रोड के साइड में  जेब्रक्रोस्सिंग पे ही ट्रक दे मारा , ट्रक वाले को पुलिस की हिरासत में लिया जा चूका था ! मेरे तो मानो पैर से जमीन ही खिसक गयी हो , फिर मेने खुद को संभाला और अंदर जाके सोम्या के मम्मी  और पापा को संभाला , सोम्या  ने कभी बताया नहीं था की उसके कोई भाई -बहन नहीं है ,वो किराए के मकान में रहती थी और पूरे घर का खर्च वो ही चलती थी ! ये सुनके तो में भी अपने होश खो बैठा और कोने में बैठके रोने लगा ! पर फिर मेने घर पे फ़ोन किया और मम्मी-पापा को इसके बारे में बताया और सोम्य के मम्मी- पापा को भी अपने घर पे लेके आ गया!

उन्होंने काफी मन किया पैर मेने एक ना सुनी , मेरे मम्मी-पापा ने भी मुझे शाबाशी दी और कहा तुम्हारे जैसे  लड़के को बेटे के रूप में पाके   हमे अपने आप पे गर्व हो रहा है , और तुम अब पहले से कही ज्यादा बदल गए हो और तुम्हारा सोम्या के मम्मी -पापा को घर लाने का फेसला बहुत सही था ! तो मेने ज्यादा कुछ न बोलके ये ही कहा मेने ये इसीलिए किया क्योंकि मेने सोम्या से वादा किया था की में एक अच्छा इंसान बनके दिखाऊंगा , और ये मेने किया क्योंकि “शायद मेरी सोम्या भी







Sign.

Comments

Popular posts from this blog

Your😔 Problem Solve👍